Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ – Witch Step Mother

Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ

गोरखपुर नामक एक गांव में हीरा अपनी बीवी गोपी और बच्चों सपना और सुनीता के साथ रहता था । हीरा एक व्यापारी था वो अपनी काम धंधे के सिलसिले में गांव से बाहर शहर जाता रहता था । हीरा के पत्नी गोपी की तबियत ज्यादातर खराब ही रहती थी । वो इस कारण घर का कुछ काम नहीं करती थी और बिस्तर पर ही लेटी रहती । एक दिन गोपी की तबियत ज्यादा खराब होने के कारण उसका देहांत हो जाता है । गोपी के मर जाने के बाद सपना और सुनीता बहुत परेशान रहती थीं । उन्हें अपनी मां की बहुत याद आती । हीरा अपनी बेटियों को ऐसी परेशान देख कर उदास हो जाता है । so You Read (Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ)

हीरा-गोपी के चले जाने के बाद ये सपना और सुनीता इतनी उदास रहती है । मुझे समझ नहीं आता मैं अब ऐसा क्या करूं जो ये पहले की तरह हंसती खेलती रहे । मुझे तो अपने काम के सिलसिले में गांव से बाहर भी जाना पड़ता है । मैं इन्हें अकेले कैसे छोड़ के जा सकता हूं । 

funny ghost stories for kids,short kid friendly ghost stories,funny stories for kids,

हीरा तय करता है कि वो दूसरी शादी करेगा और अपनी बच्चियों के लिए दूसरी मां लाएगा । देखते ही देखते कुछ दिनों बाद हीरा गांव की ही एक लड़की मीरा से शादी कर लेता है । मीरा एक क्रूर स्वभाव की औरत होती है । वो हीरा के आगे अपने आपको बहुत अच्छा दिखाती और उसके पीठ पीछे सपना और सुनीता के साथ बहुत बुरा व्यवहार करती थी । मीरा को जादू टोटका आता था । वो अकेली रात में हीरा के पीछे से कुछ अजीबो गरीब टोटके करती और अपनी शक्तियों को और ज्यादा ताकतवर बनाती थी । मीरा अपनी गले में एक अजीब सी मोती की माला पहने रखती थी । वो उस माला को किसी को हाथ नहीं लगाने देती ।

so You Read (Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ)

Also Read: Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल-Wife Became Witch

जैसे उसी माला में मीरा की जान हो वो बस सोते समय ही अपनी चेन उतरती थी । एक दिन रात के समय सपना पानी लेने के लिए रसोई में जाती है तभी सपना की नजर मीरा के कमरे पर पड़ जाती है । वो उधर मीरा को उसके पति हीरा पर सोते समय टीका लगाती है और कुछ अजीब सा मंत्र पडरहि होती है । ये देख सपना बेहद डर जाती है और अपने कमरे में भाग कर सुनीता को सारी बात बताती है । 

सपना-बहन अगर ऐसा चलता रहा तो में बहुत दिक्कत हो जाएगी । हम बहुत खतरे में हैं और हमारे पापा को तो पता ही नहीं कि हमारी वो सौतेली मां उनके साथ क्या कर रही है । 

सुनीता-ठीक कहरहे हो बहन हमारी सौतेली मां हमें इतना परेशान करती है हर समय हमसे घर का सारा काम करवाती है पढ़ाई भी नहीं करने देती और प्यार तो हमें बिल्कुल ही नहीं करती । मुझे अपनी मां की बहुत याद आती है । वह कितने अच्छे से रखती थी घर में कोई कमी नहीं होने देती थी किसी भी चीज की । और तो और हमे बहुत प्यार भी करती थी । 

सपना-मेरे पास एक आईडिया है बहन । 

सुनीता-बोलो हम क्या कर सकते हैं ऐसा जिससे ये हमारी सौतेली मां हमें हमेशा के लिए छोड़कर चली जाए । 

सपना-हम ना काल चुपके से पापा जी को सारी बात सच सच बता देंगे ओहि इसको सही से सबक सिखाएंगे । 

अगले दिन सुबह उठकर सपना और सुनीता अपने पापा को सारी बात बताते हैं । पापाजी हमें आपसे बहुत जरूरी बात करनी अकेले में ।

हीरा-हां बेटा बोलो क्या हुआ मेरी बच्चियों को। 

so You Read (Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ)

Also Read: Best Inspirational Stories With Moral-प्रेरणादायक कहानी – नज़रिया

दोनो-पिताजी हमारी सौतेली मां हमसे अच्छे से पेश नहीं आती उनका व्यवहार मेरे साथ अच्छा नहीं है । हम ये मां बिल्कुल नहीं पसंद हमारी सौतेली मां के पीछे से घर में जादू करती हैं । जी पिताजी हमारी सौतेली मां को जादू टोटके आते हैं । वो कल रात भी आपके ऊपर तिलक लगाकर कुछ कर रही थी जब आप सो रहे थे तो ।

हीरा हसके-अरे बेटा ऐसा कुछ नहीं होगा  तुम अभी इन सब बातों के लिए बहुत छोटे हो तुम्हे इन सब चक्करों में नहीं पड़ना चाहिए । 

सपना और सुनीता अपने पापा का जबाब सुनकर बहुत रोती हैं । औरे बहन पापा ने तो हमारी बात नहीं मानी । काश वह हमारी बात मान जाते और हम समझते । हां हमारी मां हि बहत अछि थी वो हमसे बहुत प्यार करती थी और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता । 

कुछ दिन बीत जाने पर एक दिन फिर मीरा रात में घर से छुपकर बाहर निकल रही होती है । मीरा को बाहर जाते हुए सुनीता देख लेती है । 

सुनीता-अरी बहन ये देखो हमारी सौतेली मां इस समय रात में कहीं बाहर जा रही है । चलो बहन इसका पीछा करते हैं हम देखते हैं आखिर ये जाती किधर है इस समय आधी रात में ।

सपना और सुनीता छुप छुपकर मीरा का पीछा करने लगते हैं । मीरा उनके घर के बाहर जो पीपल का पेड़ था उधर जा रही थी । 

so You Read (Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ)

Also Read: Moral Stories For Kids – माँ के जादुई बादाम – Hindi Kahaniya

सुनीता-अब इसे रात को पीपल के पेड़ पर जाने की क्या जरूरत पड़ गई । देखते हैं ये क्या करती हैं उफर जा कर । मीरा पीपल के पेड़ के पास पहुंच जाती है और उधर जाकर एक भयानक चुड़ैल का रूप ले लेती है । ये दृश्य देख कर सपना सुनीता बहुत डर जाते हैं ।

सपना-अरे मेरी बहन भागो एहा से इसने हमें देख लिया तो ये हमें मार डालेगी और जिंदा नहीं छोड़ेगी । ठीक कहा बहन तुमने । इससे पहले कि ये हमें देखले हमे घर की तरफ निकल जाना चाहिए । सपना और सुनीता घर की तरफ भाग जाते हैं । घर जाकर सपना सुनीता अपने कमरे का दरवाजा जोर से बंद कर लेते हैं । 

सुनीता-मुझे तो अब सटेली मा से और भी ज्यादा डर लगने लगे हैं । बो पहले तो डांटती और धमकाती थी अब तो हमे पता लगा हैं कि वे चुड़ैल हैं ।

सपना– हा बहन अब हमें सावधानी से रहना होगा । अगर हम ये बात पापाको बताएंगे तो वो हमारी बात कभी नहीं मानेंगे । सपना अपनी सौतेली मां के बारे में सोच सोच कर बहुत ज्यादा डर जाती है और जोर जोर से रोने लगती है । औरे बहन मुझे बहुत डर लग रहा है । मैं मरना नहीं चाहते । सपना बहुत जोर जोर से रो रही होती है कि तभी अचानक से उनके दरवाजे से एक चमकती हुई रोशनी आती है । औरे बहन दिखूं उधर रोशनी आ रही है । तभी उस रोशनी से अचानक उन्हें अपनी सगी मां नजर आती है । सपना और सुनीता अपनी सगी मां को देख कर बहुत खुश होते हैं और बहुत जोर जोर से रोने लगते हैं । 

so You Read (Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ)

Also Read: Bhutiya Kahani – भूखी चुड़ैल – The Hungry Witch

मा हमें बचाओ अब हमें छोड़ कर कहा चले गए । हम आपके बिना बहत परेसान हैं । हां हमारी कोई भी बात सुनता हमारे पापा भी हमारी बात को बार बार टाल देते हैं । हमारी सौतेली मां एक चुड़ैल हैं मां हमारी जान बहत खतरे में हैं हमें बचा लो मां ।

मा-तुम चिंता मत करो मेरी प्यारी बच्चियां । मैं यहां तुम्हारी मदद करने ही आई हूं । फिर कैसी मां अब हमारी कैसे मदद करेंगी । वह जो तुम्हारी सौतेली मां है ना उसमें एक चुड़ैल का वास है । तुम चाहो तो उस चुड़ैल को मार सकते हो ।

दो बहन-पर कैसे मां ।

जो तुम्हारी मां की गले में एक माला हैं ना तुम उसे तोड़ देना उस माला में ही उसकी सारी शक्तियां हैं । उस चुड़ैल की सारी ताकत उसी में हैं जैसी वो माला तुम्हारी सौतेली मां की कलई से उतरे तुम उसे छुपकर तोड़ देना । वो चुड़ैल खुदबखुद मर जाएगी । ठीक हे मा ठीक हैं हम ऐसा ही करेंगे ।

सपने सुनीता की सगी मां उन्हें उनकी सौतेली मां के अंदर की चुड़ैल को मारने की तरकीब बताती है और फिर गायब हो जाती है । अगली रात को जब मीरा सोने की तैयारी कर रही होती है तभी वो अपनी माला भी उतार कर अपनी आलमारी में रख देती है । 

so You Read (Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ)

Also Read: Raksha Bandhan Horror Story | रक्षाबन्धन की सच्ची कहानी

दो बहन-बहन हमारी सौतेली चुड़ैल माने वो माला अपनी अलमारी में रखी है । ठीक है इसको सो जाने दो इसके बाद हमे वो माला अलमारी से निकालनी हैं और उसे तोड़ देना हैं । माने हमें ऐसे ही बताया था ।

मीरा कुछ ही देर बाद सोने चली जाती है । मीरा को सोता देख सपना और सुनीता मीरा की कमरे में घुसते हैं और मीरा की माला उसकी अलमारी से निकालकर तोड़ देते हैं । मीरा की माला तोड़ते ही वो भयानक चुड़ैल मीरा के अंदर से बाहर निकल आती है । 

चुड़ैल माला के टूटते ही बहुत जोर जोर से रोने लगती है और आग में जलकर भस्म हो जाती है । तभी से मीरा के अंदर की चुड़ैल मर जाती है और मीरा सपना और सुनीता से अच्छे से पेश आती हैं । और उन्हें बहुत प्यार करती वो सारी मिलकर एक अच्छे परिवार के सदस्य की तरह रहने लगे हैं ।

so You Read (Funny Ghost Stories For Kids- चुड़ैल सौतेली माँ)

Also Read: Love Story In Hindi Heart Touching | एक बेवफा लड़की

Default image
admin
Articles: 33

2 Comments

  1. Excellent blog here! Additionally your web site a lot up fast! What host are you using? Can I get your associate link in your host? I desire my website loaded up as fast as yours lol Lucinda Gary Compte

  2. You possibly can additionally use all one color for all your flowers. Vikky Andy Hoban

Leave a Reply