Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल-Wife Became Witch

पत्नी निकली चुड़ैल-Wife Became Witch

एक गांव में एक लालची औरत अपने पति के साथ रहती थी । उसका एक बेटा था जिसका नाम बाबूलाल था वह कोई कामधाम नहीं करता था बस पूरा दिन गांव में इधर उधर मंडराता रहता था । सुमन बाबूलाल  को  एक बार अगर और मुझे राम प्यारी बोले ना तो एक लगाऊंगी चुपचाप यह से चला जाए नहीं तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा । फिर बाबूलाल ने कहा अरे सुमन तुम गुस्सा क्यों होती हो तो मुझे बहुत अच्छी लगती हो मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। सुमन मुझसे शादी के सपने छोड़  और निकल यहां से बढ़ा आया शादी करने वाला । फिर इतना बोल कर सुमन गुस्से में वहां से चली जाती है । So You Read (Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल)

ghost stories for kids,funny ghost stories for kids,short ghost stories for kids

तभी बाबूलाल का दोस्त वहां से गुजर रहा होता है और उसने कहा अरे बाबू भाई यह सुमन तुमसे क्या कहरहि थी । बाबूलाल ने कहा कुछ नहीं भाई अपने प्यार का इजहार कर रही थी, फिर उसका दोस्त ने कहा लेकिन बाबू  भाई  उसके आवाज़ से तो कुछ और ही लगरहा था। बाबू बाय मेरी बात मानो तो तुम इससे दूर ही राहा कारो। गांववाले बोलते हैं इस सुमन के ऊपर चुड़ैल का साया है । यह रात को अकेले वीराने में घूमती है । कुछ लोगों ने तो इसके उलटे पैर तक देखे हैं । तुम्हें पता है ना उलटे पैर चुड़ैल की निशानी होते हैं । फिर बाबूलाल ने कहा चल बेवकूफ तेरा दिमाग खराब हो गया जो इतनी सुंदर लड़की को चुड़ैल बोल रहा है । सुमन कोई चुड़ैल बुड़ैल नहीं है मैं तो इसी से  ही शादी करूंगा ।

फिर इतना बोल कर वह अपने घर की ओर चल देता है । और घर जाके अपने माँ से कहता हैं मा मा अब मेरी शादी की उम्र हो गई है । मेरी किसी सुन्दर सी लड़की से शादी करवा दोना । फिर  उसके पिता कहा हां हां क्यों नहीं । अगर राजा बेटा का कोई और भी अरमान है तो वो भी बता दीजिए । आपके सारे अरमान एक साथ ही पूरे करवा देंगे । काम धाम तो कुछ करना नहीं है । तेरी उम्र के सारे लड़के कुछ न कुछ काम कर रहे हैं और एक तू है पूरा दिन घूमता रहता हैं और मुफ्त की रोटियां तोड़ता रहता है। भला तुझ जैसे लड़के को कोई अपनी लड़की क्यों देगा?  पहले कोई कामधाम करके कुछ पैसे वैसे कमा के दिखाओ फिर शादी के सपने देखना चलवाया से आवारा कहिका तू किसी काम धाम का नहीं है ।

So You Read (Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल)

Also Read: Best Inspirational Stories With Moral-प्रेरणादायक कहानी – नज़रिया

फिर बाबूलाल ने कहा देखो ना मां पिताजी हमेशा मेरी बेइज्जती करते रहते हैं किसी दिन मैं घर छोड़ हीं चला जाऊंगा । बाबूलाल के माँ ने कहा अरे नहीं नहीं बेटा कैसी बातें कर रहे हो ये सब तुम्हारा ही तो है । अ जी आप तो बस  रहने ही दो हर वक्त मेरे भोले भाले बेटे को नीचा दिखाते रहते हो । अजी हमारे पास इतनी धन दौलत है क्या आप ये सब अपने साथ ऊपर लेकर जायेंगे भला मेरे बेटे को कमाने की क्या जरूरत है । फिर बाबूलाल कहता हैं   मा मा मुझे सुमन बहुत पसंद है तो उसके घर मेरा रिश्ता लेकर जाओ ना। बाबूलाल के माँ ने कही ठीक हैं ठीक हैं  हम  कल ही सुमन के माता पिता से तुम्हारे रिश्ते की बात करने जाऊंगी ।

फिर अगले दिन बाबूलाल की मां सुमन की घर रिश्ता लेकर जाती है और उन्हें अपने पैसों का रुबाब दिखाती है । देखिए बहनजी आप बहुत अमीर लोग हैं और हम गरीब मेरे पास आपको देने के लिए कुछ भी नहीं है। बाबूलाल के माँ  तुम्हारी किस्मत बहुत अच्छी है जो तुम्हारी लड़की की शादी मेरे बेटे से हो रही है । बस तुम सुमन की शादी मेरे बेटे से करवा दो मुझे तुमसे कुछ नहीं चाहिए।

इतना बोलकर वह वापस अपने घर की ओर चल देती है । अगले दिन सुमन और बाबूलाल की शादी हो जाती है । बाबूलाल सुमन से शादी करके फूला नहीं समाता । रात होने पर बाबू लाल और सुमन अपने कमरे में सो रहे होते हैं । तभी सुमन उठती है और सीधा घर से बाहर निकल जाती है और जंगल की ओर चल पड़ती है । बाबूलाल की दोस्त को सुमन पर पहले से ही शक होता है । इसलिए वह उस पर पहले से ही निगरानी रखे हुए होता है।  बाबूलाल के दोस्त ,और ये भाबी इतनी रात गए कहा जा रही हैं। आज मुझे इनका पीछा करना होगा फिर चीमा सुमन का पीछा करने लगता है।

So You Read (Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल)

Also Read: True Motivational Story | गाओ के लड़के की कहानी

तभी चलते चलते सुमन के पैर उलटे हो जाते हैं। तभी चीमा डर जाता हैं  और कहता हैं  मेरा शक सही निकला ये तो चुड़ैल निकली । तभी देखते ही देखते सुमन चुड़ैल में बदल जाती है और गुफा के अंदर घुस जाती है । चीमा की आंखे फटी की फटी रह जाती हैं फिर वह भी उसके पीछे पीछे गुफा के अंदर घुस जाता है । सुमन कहती हैं  ऐ हेबानो के देवता मैं आपको 9 बलि चढ़ा चुकी हूं । वैसे एक बलि और चढ़ाते ही मैं सर्वशक्तिमान बन जाऊंगी । फिर मैं इन शक्तियों से पूरी दुनिया पर राज करूंगी ।

चीमा मन ही मन सोचने लगा मुझे अभी के कभी सारी बात बाबूलाल को जाकर बतानी होगी । फिर वह सीधा भागता हुआ बाबू लाल के घर जाता है और खिड़की से उसे आवाज देता है । बाबू भाई बाबू भाई उठो मुझे तुम्हें बहुत जरूरी बात बतानी है जल्दी उठो ।  बाबूलाल अरे क्या हुआ भाई इतनी रात तुम यहां क्या कर रहे हो । भाई मैंने तुम्हें पहले ही कहा था कि तुम्हारी बीवी चुड़ैल है। लेकिन तुमने मेरी बात का विश्वास नहीं किया था । बाबूलाल- भाई मुझे लगता है कि तुम्हारा दिमाग खराब हो गया जो ये बहकी बहकी बातें कर रही हो । अच्छा तो ये बताओ कि क्या सुमन घर पर हैं । इतने में सुमन वहां आ जाती है और कहती हैं क्या हुआ चीमा भैया इतनी रात गए कैसे आना हुआ ।

चीमा सुमन को घर पर देख कर हक्का बक्का रह जाता है । और बो कहता हैं अब कुछ नहीं भाभी जी मैं तो बस यहां से गुजर रहा था तो सोचा बाबू से मिलता चलूं अच्छा अब मैं चलता हूं । इतना बोल कर चीमा वहां से दुम दबाकर भाग जाता है । फिर सुमन बाबूलाल से अजी क्या हुआ ये आपका दोस्त आपसे क्या कह रहा था । बाबूलाल- कुछ नहीं बस ऐसी ही बेकार की बातें कर रहा था । चलो अब तुम सो जाओ रात बहुत हो गई है।

So You Read (Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल)

Also Read: Bhutiya Kahani – भूखी चुड़ैल – The Hungry Witch

फिर सुबह होने पर वह सेठानी गुस्से से लाल हो जाती है क्योंकि सुमन अभी तक सो रही होती है। और कहती हैं ए बहु रानी अभी तक सो रही है  घर का काम कौन करेगा? । चल जल्दी उठ मैंने कामवाली की छुट्टी कर दी है आज से घर का सारा काम तुझे ही करना है । फिर सेठानी के जोर जोर से चिल्लाने की वजह से सुमन की नींद खुल जाती  हैं और ओहो गुस्से से लाल हो जाती है।  और हैं रुक बुढ़िया तुझे मैं अभी बताती हूं । फिर सुमन गुस्से में बाहर आती है और कहती हैं  केउ बुढ़िया क्यों शोर मचाती ये सुबह सुबह मेरी सारी नींद खराब कर दी।

फिर बाबूलाल के माँ के चिल्लाता हुआ बाबू,बाबू  ओह मेरे बाबू देख तेरी बीवी मेरे साथ क्या सलूक कर रही ये। जल्दी आ मुझे इससे बचा नहीं तो ये मेरे सारे बाल नोच डालेगी । फिर अपनी मां की चीख पुकार सुन कर बाबू दौड़ा दौड़ा अपने कमरे से निकल कर वहां पहुँच जाता है वह यह सब देख कर हैरान रह जाता है ।और कटा हैं  ये सुमन तेरी इतनी हिम्मत तू मेरी मां के साथ ऐसा सुलूक करेगी अभी कि अभी मेरी मां को छोड़ दे वरना अच्छा नहीं होगा । फिर सुमन उसे छोड़ देती और सीधा अपने कमरे में चली जाती है ।

मां आप ठीक है न आपको कुछ हुआ तो नहीं ना? माँ ने कही मैं ठीक हूं बेटा मैंने तो बस इसी घर का थोड़ा काम करने को कहा था और इसने मेरी तेज धुलाई कर दी । फिर बाबू परेशान होकर घर से बाहर निकल जाता है । वहां उसे उसका दोस्त चीमा मिलता है और कटा हैं क्या हुआ बाबू  भाई इतने परेशान क्यों  हो क्या तुम्हें पता चल गया कि तुम्हारी बीवी चुड़ैल है? बाबूलाल कहा मजाक मत करें यार मैं वैसे ही बहुत परेशान हूं ।

आज सुबह हुआ तो सुमन ने हद ही कर दी उसने मां के बाल पकड़कर उनसे बहुत बद्तमीजी की । चीमा-भाई मैंने तो पहले ही कहा था कि सुमन कोई साधारण लड़की नहीं है उसके ऊपर चुड़ैल का साया है । फिर चीमा ने कहा एक आसान रास्ता है अगर तुम उस चुड़ैल के सामने आईना रख दोगे तो तुम्हें उसकी असलियत उस आईने में दिख जाएगी । फिर वे दोनों अपने अपने घर की ओर चल देते हैं ।

So You Read (Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल)

Also Read: Moral Stories For Kids – माँ के जादुई बादाम – Hindi Kahaniya

रात होने पर बाबू सुमन के लिए फूलों का गजरा लेकर घर पहुंच जाता है अरे भागवान तुम कहा हो देखो आज मैं तुम्हारे लिए क्या लाया हूं । सुमन वहां आती और गजरा देखकर बहुत खुश हो जाती है । फिर वह गजरा अपने बालों में लगाकर शीशे के सामने पहुंच जाती है । तभी उसके पीछे पीछे बाबूलाल भी पहुंच जाता है । सुमन जैसे ही अपने आपको शीशे में देखती है उसकी असलियत उसमें दिखाई देने लगती है । बाबूलाल की आंखें फटी की फटी रह जाती हैं । वह उस चुड़ैल को देखकर बहुत डर जाता है । हे भगवान ये मैं किस मुसीबत में फंस गया ये तो सच में चुड़ैल निकली ।

सुमन -अच्छा हुआ तुझे मेरी असलियत के बारे में पता चल गया  मैं आज रात  को तेरी ही बली देने वाली थी । अरे भागो ए चुड़ैल निकली अपनी जान बचा के भागो । चिमा भाई मुझे बचाओ मेरी बीवी तो चुड़ैल निकली । तुम सही कहते थे हाय मर गए रे। फिर वह सीधा भागता भागता अपनी दोस्त चीमा के घर पहुंच जाता है । चीमा भाई जल्दी से दरवाजा बंद कर दो तुम सही कहते थे । सुमन तो चुड़ैल है मैंने उसकी असलियत आईने में देख ली है । अब वो मुझे नहीं छोड़ेगी ।

फिर चीमा के पत्नी कहती  हैं अजी मुझे लगता है आपका ये दोस्त अपने साथ साथ हमें भी मरवा के छोड़ेगा । तुम अभी अभी  इससे घर से भाग निकालो नहीं तो उसकी पत्नी उसका पीछा करते करते यहां पहुंच जाएगी । तभी जोर जोर से दरवाजा खटखटाने की आवाजें आने लगती हैं वे सब लोग डर जाते हैं। अरे लगता है इसकी पत्नी उसका पीछा करते करते यहां पहुंच गई । बाबूलाल-चीमा भाई गलती से भी दरवाजा मत खोलना नहीं तो वो चुडैल हममें से किसी को भी जिंदा नहीं छोड़ेगी ।

अरे मरगये रे बाबू भाई भाभी तो चुड़ैल बनकर हमारे दरवाजे पर खड़ी है । अब क्या करें । चीमा पत्नी  कहती हैं  मैं तो कहती हु की इस बाबूलाल को उठाकर घर से बहार फेक दो। तो वह चुड़ैल इसी की तलाश में यहां आई  हैं। बहुत शौक चढ़ा था ना ही सुंदर स्त्री से शादी करने का अब भुगतने दो । चलो भाई बाबूलाल अभी अभी मेरे घर से बाहर निकलो चलो चलो चलो।

So You Read (Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल)

Also Read: Raksha Bandhan Horror Story | रक्षाबन्धन की सच्ची कहानी

फिर बाबूलाल ने कहा नहीं मैं कहीं नहीं जाने वाला मैं अकेला नहीं मरूंगा । अगर तुमने मेरा साथ नहीं दिया तो मैं तुम्हें भी अपने साथ लेकर मरूंगा । अरी दिया रे दइया ये तो अपने साथ भी मरवा के छोड़ेगा फिर चीमा से कहता  हैं अभी आप ही कुछ कीजिए ना। तो चीमा ने बाबूलाल से कहा बाबूभाई मेरे घर में छोटे छोटे बच्चे भी हैं अगर ये चुड़ैल इस घर में घुस गई तो हमारे साथ हमारे बच्चों को भी नहीं छोड़ेगी । कृपा करके तुम इस घर से निकल जाओ ।

बाबूलाल-ठीक है दोस्त मैं अपनी वजह से तुम्हारे मासूम बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकता । मैं अभी के अभी इस घर से चला जाता हूं । फिर चीमा ने कहा रुको मेरे दोस्त अगर मरना ही है तो मैं भी तुम्हारे साथ मरूंगा । राधा तुम अन्दर बच्चों के पास चली जाओ मैं अपने दोस्त को अकेला नहीं छोड़ सकता । मुझे अपनी दोस्ती निभानी होगी।  फिर राधा ने कही या जी आप पागल हो गई हैं क्या वह चुड़ैल एक ही बार में आपकी जान ले लेगी । आप इसकी वजह से खुद को मौत के मुंह में क्यों धकेल रहे हैं ।

चीमा-अगर मैंने आज अपने दोस्त का साथ नहीं दिया तो ये दुनिया कभी भी किसी की दोस्ती पर एतबार नहीं करेगी । अगर अपनी दोस्ती साबित करने के लिए अपनी जान भी देनी पड़ी तो मैं दे दूंगा । चलो बाबू भाई मैं भी तुम्हारे साथ चलूंगा । बाबूलाल-चीमा भाई मुझे तुम्हारी दोस्ती पर कोई शक नहीं है लेकिन तुम मेरी वजह से अपनी जान मत दो । हम दोनों मिलकर भी इस चुड़ैल का सामना नहीं कर पाएंगे हमारा मरना तय है । तुमने सही कहा हम दोनों उसका मुकाबला नहीं कर पाएंगे । लेकिन मैं किसी को जानता हूं जिसके सामने ये चुड़ैल पल भर के लिए  भी नहीं टिक पायेगी।

तभी चीमा भागकर घर में बना मंदिर पैर जाता हैं। और कहता हैं हे महाबली हनुमान हम आपके बिना  इस चुड़ैल से लड़ नहीं पाएंगे। बुराई  को हारने के लिए हमें अप्प की जरुरत हैं। कृपा करके हमारे साथ चलिए महाबली।  और उस हनुमान मूर्ति को लेकर चुड़ैल को दिखाया तो चुड़ैल कुछ ही पल में जलकर खाक हो जाती हैं। और एक बार फिर बुराई पर अच्छाई का जीत होती हैं।

So You Read (Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल)

Also Read: Bhutiya Kahani Hindi | Valentines एक सच्ची कहानी

Default image
admin
Articles: 33

4 Comments

  1. […] Also Read: Ghost Stories For Kids-पत्नी निकली चुड़ैल-Wife Became Witch […]

  2. Way cool! Some very valid points! I appreciate you writing this post and also the rest of the site is very good. Ronica Hilary Tichonn

  3. Some truly prime content on this site, saved to bookmarks . Corina Wit Shell

  4. I randomly stopped by your site but you are really successful Mattie Gerardo Jewelle

Leave a Reply