Short Stories With Good Morals | एक आदमी की कहानी जो आपके होश उड़ा देगा

Short Stories With Good Morals, inspirational moral stories for adults, bedtime stories in hindi, hindi bedtime stories for kids, moral stories for adults, inspirational moral stories for students,
Short-Stories-With-Good-Morals-Of-A-Old-Man_Storiesmasti.com

(Short Stories With Good Morals)

किसी ने क्या खूब कहा  कि भरोसा अगर खुद पर हो तो ताकत बन जाती है लेकिन अगर भरोसा किसी और पर हो तो कमजोरी बन जाती है ।

आज मैं आपको एक ऐसी कहानी सुनाने वाला हूं । ये कहानी आपको मजबूर कर देगी । खुद पर भरोसा करने के लिए ये कहानी एक गांव की उस गांव में एक बुजुर्ग आदमी रहता था । वो जब भी नाचता तो बारिश होने लगती । इसीलिए गांव के कुछ लोग उसे भगवान का दर्जा देने लगे थे ।

लेकिन कुछ दिन बाद उसके गांव में एक दूसरे सहेर का व्यक्ति आता है । जब गांव वाले उस व्यक्ति से कहते हैं कि इस गांव में एक ऐसा आदमी रहता है जो जब भी नाचता है तो बारिश होने लगती है तो शहर का व्यक्ति कहता है मैं ऐसी बातों पर यकीन नहीं करता । बह बुजुर्ग आदमी के पास जाता है और उनसे कहता है कि आप एक बार मुझे नाचकर दिखाओ । मैं भी देखना चाहता हूं आपके नाश्ते ही क्या सच में बारिश होने लगता हैं ।

So you Read (Short Stories With Good Morals)

Also Read :   MORAL STORIES

वो बुजुर्ग नाचने लगता है । वो एक घंटे नाचता है लेकिन बारिश नहीं होती । वो दो घंटे नाचता है फिर भी बारिश नहीं होती । वो इसी तरह 10 घंटे तक नाचता है लेकिन फिर भी बारिश नहीं होती । आखिरकार 12 घंटे नाचने के बाद बारिश होती है । तो उस बक्त उसे सहेर का व्यक्ति कहता है कि तुमने ये कैसे किया ।

सब गांव के लोग उसकी वाइ बहा करने लगे थे । बुजुर्ग व्यक्ति कहता है कि मैं दो चीजों पर विश्वास करता हूं । सबसे पहले कि मैं जब भी नाचता हूं तब बारिश होती है । ऐसे में मानकर चलता हूं और दूसरी मैं तब तक नाचता हूं जब तक बारिश नहीं हो जाती ।

So you Read (Short Stories With Good Morals)

Also Read :   LOVE STORIES

दोस्तो बस इसी तरह इस कहानी से आपको ये सीख लेनी चाहिए  कि

आप जो भी काम करें उस काम में आपको कामयाबी जरूर मिलेगी और दूसरी आपको तब तक काम करते रहना है जब तक आपको कामयाबी नहीं मिल जाती ।

दोस्तो मैं उम्मीद करता इस कहानी से आपको आज काफी कुछ सीखने को मिला होगा । तो अगर आप इसी तरह मोटिवेट होना चाहते हैं तो हमारा वेबसाइट को विजिट करते रहिए । धन्यवाद!

Also Read :   HORROR STORIES

Default image
Dhruba Mandal
नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम हैं ध्रुब मंडल में ओड़िसा के एक छोटे से गाँव में से हूँ और इस ब्लॉग संस्थापक हूँ. में एक ग्रेजुएट स्टूडेंट हूँ. और मुझे टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, लाइफ स्टाइल के बारे में लिखना ज्यादा पसन्द आता हैं.
Articles: 37

Leave a Reply