True Motivational Story | गाओ के लड़के की कहानी

True Motivational Story : गाओ के लड़के की कहानी

true motivational story, story in hindi motivational, motivational story in hindi, a motivational story in hindi, motivational stories in hindi for employees, motivational real story in hindi, hindi motivational kahani, short motivational story in hindi, inspirational kahani, motivational kahani, motivational story for kids in hindi, best inspirational story in hindi,
True-Motivational-Story-Of-A-Village-Boy_storiesmasti.com

आज की ये कहानी सुनने के बाद आप हर काम पूरी इमानदारी और मेहनत से करोगे या कहलो ए कहानी आपको मजबूर कर देगी पूरी ईमानदारी और मेहनत से अपना काम करने को ।

ए कहानी है एक गांव के लड़की की घर की मजबूरी और पैसों की कमी की वजह से वो दूर शहर में काम करने के लिए जाता है । ताकि वहां से वो कुछ पैसे कमा पाए जिससे उसका और उसके घरवालों का खर्चा पूरा हो पाए । वो काफी दिनों तक काम की तलाश करता है । और आखिरकार उसे काम मिल ही जाता है । और बह पूरी ईमानदारी और मेहनत से अपना काम सारा दिन करता है । यह देख कर उसका मालिक खुश हो जाता है ।

छह महीने तक ऐसी चला और छह महीने के बाद वो लड़का उसके मालिक को बोलता है , अब मैं कुछ दिनों के लिए वापिस अपने घर जाना चाहता हूं और उस लड़के को पूरी उम्मीद थी कि उसका मालिक उसे घर जाने से नहीं रोकेगा । लेकिन उस लड़का की सोच से विपरीत उसका मालिक कहता है, नहीं तुम्हें दो महीने का और थोड़ा काम करना है और बाद में तुम अपने घर जा सकते हो ।

Also Read :   MORAL STORIES

लड़के को थोड़ा गुस्सा आता है लेकिन वो अपने गुस्से को शांत करके मालिक से पूछ डाले जी मालिक बताइये कौन सा काम हैं । मालिक कहता है हमें घर खरीदना है । तुम पूरे शहर में घूमो और तुम्हें जो अच्छा लगे वो तुम मेरे लिए खरीद लो । पर जैसे ही ये काम खत्म हो जाता है तुम अपने घर कुछ दिनों के लिए वापिस जा सकते हो । ये सुनकर वो गांव का लड़का खुश हो जाता है और जल्दी जल्दी घर को खरीदने का काम खत्म कर देता है ।

वो मालिक के पास जाता है और कहता है, मालिक मैंने अच्छा घर आपके लिए खरीद लिया है । मालिक हैरान हो जाता है और कहता है सिर्फ 10 दिनों में तुमने अच्छा सा घर खरीद लिया । गांव का दर्जा देता हुआ ये घर काफी बढ़िया था इसलिए मैंने खरीद लिया और कहता है क्या अब मैं अपने घर वापस जा सकता हू, कुछ दिनों के लिए मालिक कह देते हैं दो दिनों के लिए तुम अपने घर वापिस जा सकते हो ।

Also Read :   KIDS STORIES

गांव का लड़का कहता है अरे मालिक मुझे गांव जाने के लिए एक दिन लगेगा तो कैसे भला । मैं दो दिनों में वापिस आ जाऊं । मुझे मेरे परिवार के साथ वक्त भी बिताना है । मालिक खुश होकर कहता है अब से तुम हमेशा अपने परिवार के साथ ही रहोगे । जो घर मैंने खरीदने को कहा था वो तुम्हारे परिवार को तुम्हारे लिए मेरे तरफ से एक तोहफा है । ये सुनकर उस गांव का लड़का खुश होने के विपरीत मायूस हो जाता है और कहता है अगर मालिक आपने मुझे पहले का बता देते कि ये घर आप मेरे लिए खरीदे हों तो मैं थोड़ी और जानकारी प्राप्त करके सिहोरा चादर खरीदता ।

मालिक ने कहा मैंने तुम्हें दो महीने दिए थे दस दिनों में खरीद कर तुमने तुम्हारा नुकसान किया है । बस इसी तरह जिन्दगी में भी हमारे साथ ही होता है । इस कहानी में जो मालिक था वो असल में हमारे जिन्दगी में बहुत होता है और हमेशा हम वक्त जाने के बाद कहते हैं कि अगर मुझे पता होता तो मैंने और अच्छा की आता ।

इसलिए अभी आप जिंदगी में जो भी करें उसे पूरे जुनून और मेहनत के साथ कीजिए । क्या पता आप आज जो काम कर रहेहो, वो आने वाले समय में आपकी जिंदगी बदल दे ।

Also Read  :   SAD STORIES

          Read :   LOVE STORIES

Also Read:   HORROR STORIES

  Also Read:   FAIRY TALES

Default image
Dhruba Mandal
नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम हैं ध्रुब मंडल में ओड़िसा के एक छोटे से गाँव में से हूँ और इस ब्लॉग संस्थापक हूँ. में एक ग्रेजुएट स्टूडेंट हूँ. और मुझे टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, लाइफ स्टाइल के बारे में लिखना ज्यादा पसन्द आता हैं.
Articles: 37

Leave a Reply